By : Ashish Awasthi   |   06-01-2019    |    Views : 0005608



प्रयागराज के लिए इन जगहों से मिलेगी स्पेशल हवाई सेवा


एयर इंडिया ने शुक्रवार को प्रयागराज (इलाहाबाद) के लिए नई उड़ान शुरू करने का ऐलान किया है। कुंभ मेला को देखते हुए एयर इंडिया ने दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता से प्रयागराज के लिए नई उड़ान का ऐलान किया है। एक आधिकारिक ब्यान में एयर इंडिया ने बताया कि नए फ्लाइट 13 जनवरी से 30 मार्च तक उड़ान भरेगी। साथ ही एयर इंडिया ने दी जानकारी में बताया कि दिल्ली से प्रयागराज के लिए शुरू हुई नई फ्लाइट हफ्ते में पांच दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेंगी।

15 जनवरी से 4 मार्च तक होगा कुंभ का आयोजन

जबकि कोलकाता और इलाहाबाद रूट पर फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन उड़ेगी। एयरलाइन ने बताया कि कोलकाता-इलाहाबाद रूट पर फ्लाइट मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगी। बता दें कि कुंभ मेला का आयोजन 15 जनवरी से 4 मार्च तक इलाहाबाद में हो रहा है। वहीं इलाहाबाद-अहमदाबाद उड़ान का संचालन बुधवार और शनिवार को होगा। दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक समागम कुंभ मेले का आयोजन पतित पावनी गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती के संगम पर होता है। हाल में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है।

रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान

गौरतलब है कि कुंभ मेले के मद्देनजर रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। रेलवे 800 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। इनमें से 622 ट्रेनें तो सिर्फ उत्तर-मध्य रेलवे की ओर से चलाने की योजना है। इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे 110 ट्रेनें और उत्तर रेलवे 68 ट्रेनें चलाएगा।  गुरुवार को इनमें से 332 ट्रेनों का टाइम टेबल जारी भी कर दिया गया है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ प्रबंधन को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं।

अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर