By : Abhishek mishra   |   21-09-2018



BSF की पाकिस्तान को चेतावनी, 'अब हम जो करेगें उसका जिम्मेदार वो खुद होगा


बीएसएफ जवान पर हमला करने से एक दिन पहले बीएसएफ ने इस इलाके में पाक हेलीकॉप्टर को देखा था जो कुछ देर के लिए सीमा के नजदीक हवा में चक्कर लगा कर वापस चला गया था शहीद जवान नरेन्द्र कुमार की हत्या के दूसरे दिन आज एक बार फिर बीएसएफ के अधिकारियों ने फोन के जरिये पाक रेंजर्स के अधिकारियों से बात कर कहा है कि आपने हमारे जवान को गोली मारकर हत्या कर दी है और अब जो कुछ भी होगा उसका जिम्मेदार पाकिस्तान होगा.


बीएसएफ के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज करीब एक बजे फोन पर जब बीएसएफ के अधिकारी ने पाक रेंजर्स के समक्ष अपने जवान हत्या का मामला उठाया तो पाकिस्तानी रेजेंर्स से इससे साफ इन्कार कर दिया कि उन्होंने गोली चलाई है उल्टा पाकिस्तान के रेंजर्स ने भारत पर आरोप लगा दिया . पाकिस्तानी रेजंर्स ने कहा कि बीएसएफ ने ही अपने जवान की हत्या की है और उन पर उल्टे सीधे आरोप लगा रहा है.


मंगलवार को बीएसएफ जवान की हत्या के दिन गृह मंत्री राजनाथ सिंह स्मार्ट फेंसिग के उद्घाटन के लिए जम्मू दौरे पर थे बीएसएफ ने एक दिन पहले ही पाक रेजेंर्स को इसकी जानकारी दे दी थी ताकि सीमा पर गोलीबारी न हो हालांकि खुफिया एजेंसियों ने बीएसएफ को इस बात का अलर्ट भी दिया था कि इंटरनेशनल के बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान रेंजर्स की ड्रेस में कुछ संदिग्ध मूवमेंट दिखाई पड़ रहा है.